जिंदगी में झूठ सच का एहसास।

हमने सोचा था मेरे प्यार के एहसास और सच्चाई में इतनी ताकत होगी कि तेरी झूठ बोलने की आदत छूट जायेगी। माना की मैं नासमझ हूँ तेरे जितनी समझ नहीं मुझमें की हर झूठ को सच बना के ब्यां करूं। पर इतनी समझ तो है ही कि तू जब झूठ बोलता है तो पहचान सकू की तू झूठ क्यों बोलता है। कुछ बातों को नजरअंदाज कर देने का मतलब ये तो नहीं कि सामने वाला कुछ समझता ही नहीं समझता है पर रिश्तों को निभाना एक कला है बस उसी कला का उपयोग कर हर रिश्ता निभाया है हमने और आगे भी निभाती रहूँगी।
हर रिश्ते में प्यार है उसे ढूंढो तो सही, छोटी सी उम्र है अभी दुनिया देखा ही कितना है। कुछ बातें तजुर्बा सीखा देते हैं जो किताबों में पढ़ने से हम कभी नहीं सीख पाते हैं वो केवल अनुभव सीखा देता है।
कुछ तो है जो मैं समझ के भी न समझ पायी पर हर मोड़ पर समझने की कोशिश की। जब माँ बच्चों से रूठकर बोलना छोड़ दे तो वह कलेजे पर पत्थर रख लेती है क्यों? क्यों कि उसी में उसकी भलाई है।
मेरे और तुम्हारे रिश्तों में सागर से भी गहरा प्यार है उसे तभी समझोगे जब गोता लगाओगे अर्थात समझना चाहोगे।
अन्यथा एक नदी के दो किनारे जो बस
सूख ही सकते हैं अर्थात टूट सकते हैं। लेकिन मेरा एहसास कहता है क्यों न हम वो लहर बने जो एक किनारे को छू के दूसरे तक पंहुचती है और हमेशा अपने ही मौज में रहती है। और मैं वही लहर हूँ जो दोनों किनारों से कुछ कहना चाहती हूं कि लहरों को मौज में ही रहने दो उसे तुफान मत बनने दो वर्ना सब कुछ तहस नहस हो जाएगा जिसे बर्बाद होना कहते हैं। अबाद और बर्बाद के शब्दों को पढ़ा ही होगा उसे महसूस नहीं किया होगा यदि प्यार को महसूस किया होता तो सबकी खुशी के लिए जिंदगी अबाद किया होता बर्बाद नहीं।
रजनी अजीत सिंह
#महसूस
#प्यार्
#सागर
#yqbaba #yqd

Follow my writings on https://www.yourquote.in/rajnisingh #yourquote

Advertisements

2 विचार “जिंदगी में झूठ सच का एहसास।&rdquo पर;

एक उत्तर दें

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

w

Connecting to %s